सिद्धार्थनगर में बेटियों ने बाजी मारी सिद्धार्थनगर में बेटियों ने बाजी मारी
–सिद्धार्थनगर। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परिणाम में जिले की बेटियों ने बाजी मारी। जिले में हाईस्कूल परीक्षा में 88.46 फीसदी ल‌ड़कियों... सिद्धार्थनगर में बेटियों ने बाजी मारी


सिद्धार्थनगर। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परिणाम में जिले की बेटियों ने बाजी मारी। जिले में हाईस्कूल परीक्षा में 88.46 फीसदी ल‌ड़कियों ने सफलता हासिल की वहीं 84.58 फीसदी लड़के ही उत्तीर्ण हो सके। इंटरमीडिएट परीक्षा में भी 80.22 कन्या उत्तीर्ण हुई तों 78.38 प्रतिशत ही सफलता हासिल करने में कामयाब हुए। प्रदेश के 75 जिलो में हाईस्कूल परीक्षा के मामले में सिद्धार्थनगर ने 23वां और इंटरमीडिएट परीक्षा में 34 वां स्थान हासिल किया है।  माध्यम शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित बोर्ड परीक्षा में इस वर्ष लॉकडाउन के कारण परीक्षा परिणाम देर से जारी किए गया। बोर्ड की ओर से जारी आकड़ों पर नजर डालें तो जिले में उत्तीर्ण होने वालों में छात्राएं छात्रों से आगे हैं। आकड़ों के मुताबिक हाईस्कूल में २८,४८४ बच्चे पंजीकृत थे। इनमें १६,२०३ छात्र और १४,९०५ छात्राएं थीं। परीक्षा में केवल २६,३४०  विद्यार्थी शामिल हुए। परीक्षा देने वालों मे १२,०५१ छात्र और ११,४३५ छात्राएं थीं। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों की संख्या १२,६०६  रही जबकि १०,११५ छात्राओं ने बाजी मारी। छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 88.86 रहा जबकि छात्रों का 84.26। कुल 86.26 फीसदी विद्यार्थी हाईस्कूल परीक्षा में उत्तीर्ण हुए।  
इंटर मीडियट के आंकड़ों पर नजर डालें तो इसमें जिले में २०,२०७ पंजीकृत थे। इनमें १२,००२ छात्र और ८,७०५ छात्राएं थीं। इसमें १९२७२ परीक्षा में शामिल हैं। छात्र१०९६५ और छात्रा ८३०७ शामिल हुए। १५२५८ उत्तीर्ण हुए। इसमें ८५९४ छात्र और ६६६४ छात्रा उत्तीर्ण हुए। पास होने वालों का प्रतिशत ७९.१७ रहा। इसमें ७८.३८ प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए, जबकि८०.२२ प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुईं।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *