अयोध्या में 15 दिसम्बर से बंद कर दिया जायेगा कोल डिपो अयोध्या में 15 दिसम्बर से बंद कर दिया जायेगा कोल डिपो
अयोध्या। सांसद लल्लू सिंह ने जनपद में रेलवे परियोजनाओं के विकास की समीक्षा व ट्रेनों के संचालन, नयी ट्रेन प्रारम्भ करने को लेकर महाप्रबन्धक... अयोध्या में 15 दिसम्बर से बंद कर दिया जायेगा कोल डिपो

अयोध्या। सांसद लल्लू सिंह ने जनपद में रेलवे परियोजनाओं के विकास की समीक्षा व ट्रेनों के संचालन, नयी ट्रेन प्रारम्भ करने को लेकर महाप्रबन्धक उत्तर रेलवे, मण्डल रेल प्रबन्धक लखनऊ तथा अधिकारियों के साथ अयोध्या जंक्शन पर बैठक की। सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि अयोध्या जक्शन के नवनिर्माण व विकास में अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता पड़ रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए शीघ्र भूमि रेलवे को उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है।
उन्होने बताया कि अयोध्या में कोल डिपो 15 दिसम्बर से बंद कर दिया जायेगा। बैठक के दौरान कार्यदायी संस्था राईट्स को निर्धारित समय में अयोध्या रेलवे स्टेशन का निर्माण पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। बाराबंकी अयोध्या जफराबाद दोहरीकरण के कार्य में तेजी लाने, सालरपुर मालगोदाम का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ करने के लिए रेलवे की निर्माण शाखा को निर्देश दिया गया। रामघाट हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देकर उसका विकास तथा उत्तर रेलवे में शामिल करने, फैजाबाद जंगशन का नवनिर्माण व सौन्दयीकरण कार्य का  डीपीआर शीघ्र तैयार करने का निर्देश बैठक में दिया गया। फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस जल्द प्रारम्भ हो जायेगी। जिससे अयोध्या वासियों को दिल्ली आने जाने में हो रही असुविधा जल्द समाप्त हो जायेगी। सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि  बैठक में अयोध्या से चित्रकूट इंटरसिटी ट्रेन, अयोध्या से कटरा माता वष्णौदेवी, अयोध्या से जगन्नाथपुरी, अयोध्या से द्वारिका, अयोध्या से नई दिल्ली नई ट्रेन व साकेत एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में 2 दिन से बढ़ाकर 6 दिन चलाने के विषय में चर्चा हुई है।
उन्होने बताया कि चरणबद्ध तरीके से नई ट्रेनों का संचालन किया जायेगा। उन्होने कहा कि रेलवे अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं पयर्टकों व यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधा प्रदान करने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है। इसी के तहत दर्जनों परियोजनाएं चल रही है। जो भविष्य में साकार होकर अयोध्या वासियों को प्रदान की जायेगी। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रयास कर रहे है। इस अवसर पर महाप्रबन्धक उत्तर रेलवे आशुतोष दंगल, मण्डलीय रेल प्रबन्धक, प्रिंसपल चीफ आपरेटिंग मैनेजर राजीव सक्सेना, प्रिंसपल मुुख्य कार्मशियल मैनेजर श्रीमती जय वर्मा सिन्हा, प्रिसपल चीफ इंजीनियर चंद्र प्रकाश गुुप्ता, चीफ इंजीनियर स्टेशन डेवलेपमेंट मोनिका श्रीवास्तव, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एके लहोटी, प्रिंसपल चीफ सिग्नल एण्ड टेलीकाम राहुल अग्रवाल, प्रिंसपल चीफ इंजीनियर इलेक्ट्रिक शैलेन्द्र कुमार सिंह, सीनियर डीओएम केके रोरा, सीनियर डीसीएम जगतोष शुक्ला सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।  

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *