सात रेलवे क्रासिंग पर  होगा रोड ओवरब्रिज निर्माण सात रेलवे क्रासिंग पर  होगा रोड ओवरब्रिज निर्माण
अयोध्या। यातायात नियंत्रण के लिए सात रेलवे क्रासिंग पर रोड ओवरब्रिज का निर्माण हेतु 25 नवम्बर तक हर हाल में स्टीमेंट बनाकर मुख्यालय भेजने... सात रेलवे क्रासिंग पर  होगा रोड ओवरब्रिज निर्माण

अयोध्या। यातायात नियंत्रण के लिए सात रेलवे क्रासिंग पर रोड ओवरब्रिज का निर्माण हेतु 25 नवम्बर तक हर हाल में स्टीमेंट बनाकर मुख्यालय भेजने के निर्देश सांसद लल्लू सिंह ने सेतु निगम को दिया है। रेलवे, लोकनिर्माण, सेतुनिगम विभाग के अधिकारियों के साथ सांसद लल्लू सिंह ने गुरुवार को क्रासिंग नम्बर 121 मोदहा, क्रासिंग नम्बर 118 लालबाग फतेहगंज, क्रासिंग नम्बर 111 टेढ़ी बाजार मोहवरा का स्थलीय निरीक्षण किया। अन्य क्रासिंग नम्बर 112 पंचकोसी परिक्रमा मार्ग, क्रासिंग नम्बर 108 विद्याकुण्ड दर्शननगर, क्रासिंग नम्बर 107 दर्शननगर व क्रासिंग नम्बर 105 सूर्यकुण्ड परिक्रमा मार्ग पर भी आरओबी निर्माण के आवश्यक दिशा निर्देश दिया। जिसमें से मोदहा, टेढ़ी बाजार व दर्शन नगर पर फोर लेन आरओबी का निर्माण तथा पंचकोसी परिक्रमा मार्ग, विद्याकुण्ड दर्शननगर, सूर्यकुण्ड 14 कोसी परिक्रमा मार्ग तथा लालबाग फतेहगंज पर दो लेन आरओबी का निर्माण होगा।
सांसद सिंह ने सेतु निगम व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि रेल मंत्रालय की ओर से अयोध्या रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण व सौन्दर्यीकरण की वृहद योजना निर्माणाधीन है। इस दशा में रेलवे के सम्पारों व फोर लेन व टू लेन सड़कों के निर्माण के प्रस्तावों में आपसी समन्वय बेहद जरूरी है। ऐसी दशा में सम्बन्धित विभाग अपनी-अपनी योजनाओं को लेकर एक दूसरे को समझा दें और आपसी सहयोग से प्रस्ताव भेजें जिससे उनके क्रियान्वयन में कोई बाधा न आए।
उन्होंने कहा कि योजनाओं के प्रस्ताव मुख्यालय भेजने से पहले साइट पर भौतिक सत्यापन भी आवश्यक है जिससे कि भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान में रखकर ऐसे प्रस्ताव बन सकें जिसमें एक दूसरे विभाग की योजनाओं में किसी प्रकार व्यवधान न पैदा हो। उन्होंने बताया कि इसी दृष्टिकोण को लेकर निरीक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान रेलवे की कार्यदाई संस्था राइट्स लि. के संयुक्त जनरल मैननेजर एके जौहरी ने निर्माणाधीन योजना के मानचित्र के अनुसार टेढ़ी बाजार रेलवे सम्पार के निकट अधिग्रहण के लिए प्रस्तावित जमीन और प्रवेश व निकास द्वार के स्थल की सेतु निगम व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जानकारी दी।
सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि अयोध्या व देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को जाम से निजात दिलाने के लिए सात रेलवे क्रासिंगों पर आरओबी का निर्माण कराये जाने की तैयारी की जा रही है। जुड़वा शहरों को विकसित करने व देश विदेश विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के प्रोजेक्ट पर के न्द्र व प्रदेश सरकार लगातार कार्य कर रही है।  

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *