हंगामेदार रही नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक हंगामेदार रही नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक
जमीर अहमद भेलसर(अयोध्या)कोरोना काल में नगर पालिका परिषद रूदौली की बोर्ड बैठक हंगामेदार रही। नारेबाजी व हंगामे के बीच तीन करोड़ 70 लाख रुपये... हंगामेदार रही नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक

जमीर अहमद

भेलसर(अयोध्या)कोरोना काल में नगर पालिका परिषद रूदौली की बोर्ड बैठक हंगामेदार रही। नारेबाजी व हंगामे के बीच तीन करोड़ 70 लाख रुपये के निर्माण कार्य का प्रस्ताव पास हुआ।सभासदों के प्रस्ताव को नगर पालिका की कार्रवाई रजिस्टर में अंकित न किये जाने से नाराज सभासद गण वेल में धरने पर बैठ गए।धरने पर बैठे सभासदों ने ईओ व पालिकाध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की।बैठक के दौरान सदस्यों में आक्रोश साफ झलका।सभासदों ने पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर किया।
विद्युत उपकरण आपूर्ति के लिए 10 लाख का टेंडर जैम पोर्टल से न करा कर सीधे टेंडर कराए जाने पर सभासदों ने नाराजगी व्यक्त की।सभासदों के रुख को देखते हुए पालिकाध्यक्ष जब्बार अली ने 10 लाख का टेंडर निरस्त करने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास किया।शहर में स्थापित 60 हाई मॉस्ट में से 16 में मोटर और 6 हाई मॉस्ट में चैन न होने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की गई।इस मामले में ईओ व पालिकाध्यक्ष पर भी गंभीर आरोप सदस्यों ने लगाए। विभिन्न पदों पर कार्यरत कर्मचारियों को उनके मूल पद पर कार्य करने की मांग की गई।सभासद धरने पर बैठे रहे और ईओ व पालिकाध्यक्ष सदन से बाहर चले गए।इससे आक्रोश बढ़ गया।नामित सभासद दुर्गेश श्रीवस्तव,भाजपा सभासद कुलदीप सोनकर,बसपा सभसद डॉ0 अमीर अब्बास,सपा सभासद मो0 सालिम ने कहा कि नगर पालिका में भ्रस्टाचार नहीं होने देंगे।धरना अनवरत तब तक चलता रहेगा जब तक हाईमास्ट लगाने वाली संस्था को ब्लैकलिस्टेड नहीं किया जाता है।सभसद नारे बाजी कर धरने पर बैठ गये।अध्यक्ष जब्बार अली और अधिशासी अधिकारी  सभासदों के धरने पर बैठते सदन से बाहर चले गए।धरने पर सभासद कुलदीप सोनकर,आशीष वैश्य,दुर्गेश श्रीवास्तव,शिवराम यज्ञसैनी,उमाशंकर कसौंधन,संध्यादेवी,विश्वनाथ तिवारी,श्रीमती रब्बा,डॉक्टर अमीर अब्बास सहित 2 6 सभासदों का धरना चल रहा है।

नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा

नगर पालिकाध्यक्ष जब्बार अली ने बताया की सभासदों की शिकायत पर हाई मास्ट की जांच कराई गई।16 हाई मॉस्ट में मोटर और चेन,6 हाई मॉस्ट में चैन न लगाए जाने की रिपोर्ट पालिका के विजली कर्मी ने दी थी।हाई मॉस्ट को सही करने के निर्देश दिए गए है। जांच चल रही है।तकनीकी जांच और ठेकेदार का स्पष्टीकरण मागा गया है।तकनीकी जाच आने पर ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही कराई जाएगी।बोर्ड बैठक में सभासद ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की मांग पर अड़ गए।जिससे बोर्ड की बैठक समाप्त कर दी गई।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *