आरएफआईडी टैग लगाये जाने के उपरान्त ही उपखनिज का परिवहन किया जाये: जिलाधिकारी आरएफआईडी टैग लगाये जाने के उपरान्त ही उपखनिज का परिवहन किया जाये: जिलाधिकारी
अयोध्या 18 अगस्त / जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय उ0प्र0 लखनऊ द्वारा प्राप्त सूचना के क्रम बताया कि इन्टीग्रेटेड... आरएफआईडी टैग लगाये जाने के उपरान्त ही उपखनिज का परिवहन किया जाये: जिलाधिकारी

अयोध्या 18 अगस्त / जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय उ0प्र0 लखनऊ द्वारा प्राप्त सूचना के क्रम बताया कि इन्टीग्रेटेड माइनिंग सर्विसलांस सिस्टम के अन्तर्गत प्रदेश में उप खनिजो का परिवहन करने वाले वाहनो का पंजीकरण भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के पोर्टल mining.up.work121.com की व्यवस्था लागू की गई थी। तकनीकि कारणो से उक्त पोर्टल के स्थान पर वर्तमान में वाहनो के पंजीकरण हेतु विभागीय पोर्टल updgme.in को विकसित किया गया है। पोर्टल mining.up.work121.com पर पूर्व में पंजीकृत वाहनो के पुनः पंजीकरण की आवश्यकता नही होगी।
उन्होंने बताया कि अवैध परिवहन पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु प्रदेश में उपखनिजों का परिवहन करने वाले पंजीकृत वाहनो पर आरएफआईडी (यूएचएफ) टैग लगाये जाने की व्यवस्था लागू की गई है। टैग का क्रय www.minetags.in पोर्टल के माध्यम से आनलाइन भुगतान कर किया जा सकता है आरएफआईडी टैग से संबंधित समस्त जानकारी पोर्टल पर दिये गये हेल्पडेस्क नं0 8800191126 से प्राप्त की जा सकती है।
अतः समस्त ट्रान्पोर्टरो/परिवहनकर्ताओं को निर्देशत किया जाता है कि उपरोक्त पोर्टल पर वाहनो को पंजीकृत कराते हुए आरएफआईडी टैग लगाये जाने के उपरान्त ही उपखनिज का परिवहन किया जाये।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *