ट्रेनों का मार्ग बदलने वाली ‘टाइम्स टूडेज ‘की खबर का  दिखा असर ट्रेनों का मार्ग बदलने वाली ‘टाइम्स टूडेज ‘की खबर का  दिखा असर
ओम शंकर पांडेय अयोध्या रेलवे द्वारा अयोध्या होकर जाने वाली कई ट्रेनों का मार परिवर्तन किए जाने की न्यूज़ चैनल टाइम्स टूडेज द्वारा प्रकाशित... ट्रेनों का मार्ग बदलने वाली ‘टाइम्स टूडेज ‘की खबर का  दिखा असर

ओम शंकर पांडेय

अयोध्या रेलवे द्वारा अयोध्या होकर जाने वाली कई ट्रेनों का मार परिवर्तन किए जाने की न्यूज़ चैनल टाइम्स टूडेज द्वारा प्रकाशित की गई खबर व्यापक असर हुआ है। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की अयोध्या महानगर इकाई तथा कांग्रेस पार्टी ने इसकी तीखी आलोचना की है। रेल मंत्रालय द्वारा अयोध्या से गुजरने वाली तीन महत्वपूर्ण ट्रेनों दून एक्सप्रेस, गंगा सतलज एक्सप्रेस एवं गांधीधाम कामाख्या एक्सप्रेस के रास्ते को बदल कर प्रताप गढ़ रायबरेली के रूट से भेजने के प्रस्ताव का उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने कड़ा विरोध किया है। संगठन के महामंत्री अरुण अग्रवाल ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को भेजे गए ज्ञापन में रेल मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा किये गए इस निर्णय की भर्त्सना करते हुए रेल मंत्री से इस प्रस्ताव को निरस्त कर पूर्व की भाँति ट्रेनों के संचालन की मांग की है।
व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अतुल कुमार सिंह, महामंत्री ज्ञान केसरवानी, महानगर अध्यक्ष चंद्रप्रकाश गुप्ता, प्रांतीय उपाध्यक्ष आशीष अग्रवाल, प्रांतीय मंत्री राजेश सिंह, मंडल महामंत्री आनंद अग्रहरि, नगर उपाध्यक्ष सरदार जसबीर सिंह ने कहा कि भारत सरकार के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि की आधारशिला रखने के अगले दिन रेल मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के माध्यम महत्वपूर्ण ट्रेनों के रूट परिवर्तन की योजना पूरी अयोध्या के अपमान के साथ ही साथ माननीय प्रधानमंत्री की विश्व के श्रद्धालुओं के अयोध्या आने की अपील की अवमानना है। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने अयोध्या से चित्रकूट , तिरुपति बालाजी एवम वाराणसी के लिए नई ट्रेनों को चलाने की मांग भी की है।

दूसरी तरफ अयोध्या कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव,पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रताप सिंह,पीसीसी सदस्य मोहम्मद शरीफ ने संयुक्त बयान में अयोध्या-फैजाबाद होकर चल रही बरसों पुरानी ट्रेनों के रूट बदलने पर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार की कड़ी निंदा करते हुए कहा एक तरफ भारतीय जनता पार्टी की सरकार अयोध्या को धार्मिक नगरों से जोड़ने व विकास की बात करती है दूसरी तरफ अयोध्या को हरिद्वार,कामाख्या धाम,व्यापारिक नगरी लुधियाना को जोड़ने वाली ट्रेनों का रूट बदलकर यहां के निवासियों- व्यापारियों के हित पर कुठाराघात किया है कांग्रेसी नेताओं ने कहा हावड़ा,वाराणसी,अयोध्या,हरिद्वार चलने वाली दून एक्सप्रेस13009/10 व व्यापारिक नगरी को चलने वाली 13307/08 धनबाद-लुधियाना गंगा सतलुज एक्सप्रेस तथा पूर्व सांसद डॉ. निर्मल खत्री के प्रयास से उनके कार्यकाल में चलवाई गई साप्ताहिक ट्रेन गांधीधाम-कामाख्या एक्सप्रेस 15667/08 जो अयोध्या को कामाख्या देवी से जोड़ता है के रूट को भी बदल दिया है जिसे कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी और आमजन के हित के लिए सड़क पर उतरकर संघर्ष करेगी व भाजपा के कथनी-करनी में अंतर को जनता के बीच ले जाकर सच्चाई से अवगत करायेगी। प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने बताया 8 अगस्त को कांग्रेसजन जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर धरना-प्रदर्शन करते हुए स्टेशन अधीक्षक के माध्यम से चेयरमैन रेलवे बोर्ड को ज्ञापन भेजकर इन तीनों ट्रेनों को पूर्व की भांति चलाने की मांग करेगी इस दौरान कांग्रेसजन कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पूर्णतः पालन करते हुए उक्त कार्यक्रम को करेंगें।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *