हैकरों ने तीन खातों से उड़ाया पौने दो लाख हैकरों ने तीन खातों से उड़ाया पौने दो लाख
एस एन दुबे गायघाट (बस्ती)। पूर्वांचल बैंक व भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से साइबर अपराधियों ने 15 दिन के भीतर तीन लोगों के... हैकरों ने तीन खातों से उड़ाया पौने दो लाख

एस एन दुबे

गायघाट (बस्ती)। पूर्वांचल बैंक व भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से साइबर अपराधियों ने 15 दिन के भीतर तीन लोगों के बैंक खाते से करीब पौने दो लाख रुपए उड़ा लिया। जबकि खाताधारकों का कहना है कि वे ऑनलाइन बैंकिंग, एटीएम कार्ड का प्रयोग नहीं करते और न ही आधार कार्ड से पैसा निकाला है। कलवारी थाने के कुछ कर्मचारियों के कोरोना पाज़िटिव पाये जाने के कारण पीड़ितों ने आनलाइन एफ आई आर दर्ज कराया है।
गायघाट कस्बा निवासी सुनील कुमार पटवा अपना निजी कारोबार करते हैं। उन्होंने बताया कि चार माह पूर्व पासबुक प्रिंट कराया था। लाक डाउन के चलते कारोबार में आई गिरावट के चलते तबसे अब तक कोई लेनदेन नहीं किया है। शुक्रवार को आयकर रिटर्न दाखिल करने जाते समय पासबुक प्रिंट कराने पर पता चला कि भारतीय स्टेट बैंक गायघाट के खाते से 28/29 जून को दो बार में ग्यारह हजार रुपए और पूर्वांचल बैंक गायघाट वाले खाते से 27 जून से 08 जुलाई के भीतर दस दिन में दस बार में दस दस हजार करके एक लाख रुपए निकाल लिया गया है।
यही हाल कांजी हाउस के पास साइकिल मरम्मत का कार्य करने वाले गायघाट कस्बा निवासी राम नयन का भी है। पूर्वांचल बैंक गायघाट स्थित उसके खाते से 27/28/29 जून को तीन दिन में तीन बार में कुल तीस हजार रुपए उसके खाते से निकाल गया। पूर्वांचल बैंक के प्रभारी शाखा प्रबन्धक/ फील्ड आफिसर इशहाक अहमद अंसारी ने बताया कि पीड़ितों का प्रार्थना पत्र लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *