एनटीपीसी ने  हासिल किया सस्टेनेबिलिटी अवार्ड एनटीपीसी ने  हासिल किया सस्टेनेबिलिटी अवार्ड
हर्षित सिंह भारत की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने कारपोरेट एक्सीलेंस श्रेणी में उत्कृष्ट उपलब्धि के तहत सी.आई.आई.-आई.टी.सी. सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2019... एनटीपीसी ने  हासिल किया सस्टेनेबिलिटी अवार्ड


हर्षित सिंह

भारत की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने कारपोरेट एक्सीलेंस श्रेणी में उत्कृष्ट उपलब्धि के तहत सी.आई.आई.-आई.टी.सी. सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2019 हासिल किया। साथ ही कंपनी ने सीएसआर की श्रेणी में महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए प्रशस्ति भी प्राप्त की है।
एनटीपीसी हमेशा पावर स्टेशनों के आसपास अपने समुदायों के सतत विकास के लिए प्रयास करता है। इसका प्रमुख सीएसआर कार्यक्रम बालिका सशक्तीकरण मिशन (जेम) है। यह एक 4 सप्ताह का आवासीय कार्यक्रम है जिसके तहत एनटीपीसी के पावर स्टेशनों के आसपास रहने वाली वंचित वर्ग की स्कूली बालिकाओं की सहायता की जाती है ताकि उनका समग्र विकास हो सके।
एनटीपीसी ने संविदाकारों के श्रम सूचना प्रबंधन प्रणाली सी.एल.आई.एम.एस. (क्लिम्स) की भी शुरुआत की है, जिसके माध्यम से ठेका मजदूरों को परियोजना स्थलों पर महीने के अंतिम दिन भुगतान किया जाता है।
सी.आई.आई.-आई.टी.सी. सस्टेनेबिलिटी अवार्ड, सस्टेनेबिलिटी की दिशा में किए गए उत्कृष्ट प्रयासो को मान्यता देते है और पुरसकृत करते है। देश में सस्टेनेबिलिटी की दिशा में पहचान के लिहाज से इसे सबसें विश्वसनीय प्लेटफार्म माना जाता है।
62110 मेगावाटकी कुल स्थापित क्षमता के साथ एनटीपीसी समूह के पास 70 बिजली स्टेशन है, जिनमे 24 कोयला, 7 कंबाइंड साइकिल गैस लिक्विड फ्यूल, 1 हाइड्रो, 13 नवीकरण और 25 सहायक और जेवी पावर स्टेशन है।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *