अयोध्या : 44 की जगह अब 48 लेयर होगी श्रीराम मंदिर की नींव अयोध्या : 44 की जगह अब 48 लेयर होगी श्रीराम मंदिर की नींव
AYODHYA_RAM_JANM_BHUMI_MANDAL_NEEV 20 सितंबर तक पूरा हो जायेगा नींव भराई का काम अयोध्या, 11 सितम्बर (हि.स.)। रामनगरी में जल्द भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण की उम्मीद... अयोध्या : 44 की जगह अब 48 लेयर होगी श्रीराम मंदिर की नींव

AYODHYA_RAM_JANM_BHUMI_MANDAL_NEEV

20 सितंबर तक पूरा हो जायेगा नींव भराई का काम

अयोध्या, 11 सितम्बर (हि.स.)। रामनगरी में जल्द भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण की उम्मीद लगाए रामभक्तों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि मंदिर निर्माण के लिये हो रहे नींव भराई के काम को थोड़ा और बढ़ा दिया गया। पहले नींव भराई 44 लेयर की होनी थी। लेकिन अब मजबूती के मानकों को ध्यान में रखते हुये 4 लेयर और बढ़ा दी गई। इसी के साथ अब नींव की भराई 48 लेयर की होगी।

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दावा है कि लेयर बढ़ाये जाने के बाद भी 20 सितंबर तक नींव भराई का काम पूरा कर लिया जायेगा। ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने बताया कि राममंदिर की मजबूती के साथ ट्रस्ट किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। यही कारण है कि ट्रस्ट हर कदम फूंक-फूंक कर रख रहा है। ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय की मानें तो बुनियाद की लेयर भरने के बाद मजबूती के लिये प्रति लेयर को वाइब्रेटर से दबाया जा रहा है। पर मानकों के अनुसार अभी भी दो इंच का गैप आ रहा है। इसी कारण को देखते हुये लेयर की संख्या 44 की बजाय बढ़ा कर 48 की गईं हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि 20 सितंबर तक नींव भराई का काम पूरा कर किया जायेगा।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *