तीन माह की स्कूल फीस प्रबंधक ने किया  माफ तीन माह की स्कूल फीस प्रबंधक ने किया  माफ
डॉ ए यस विशेन/प्रेम प्रकाश/कुशीनगर जनपद के सेवरही उप नगर में संचालित आर पी शाही मेमोरियल लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन्स जूo हाई स्कूल के प्रबन्धक... तीन माह की स्कूल फीस प्रबंधक ने किया  माफ

डॉ ए यस विशेन/प्रेम प्रकाश/कुशीनगर जनपद के सेवरही उप नगर में संचालित आर पी शाही मेमोरियल लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन्स जूo हाई स्कूल के प्रबन्धक रणवीर प्रताप शाही ने इस संकट कि घड़ी मे अभिभावको के दर्द को समझते हुए तीन माह का फीस माफ करने कि घोषणा किया है।
शनिवार को उपरोक्त विद्यालय के प्रबंधक रणबीर प्रताप शाही ने एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि मेरे लिए शिक्षा देने का उद्देश्य किसी भी सूरत में व्यापार करना नही है। यह सामाजिक सरोकार से जुड़ा काम है। इसे व्यापार नही बनाया जाना चाहिए। मेरी अपील है कि सभी लोग शिक्षा के क्षेत्र मे अपनी तरफ से जितना सम्भव हो उतना योगदान दे। हमने कोरोना संकट के इस दौर मे सरकार के फैसले के साथ खडे होकर माह अप्रैल से जून तक का फीस माफी कि घोषणा करता हूँ। हमे इस निर्णय पर गर्व है। श्री शाही ने कहा कि यह विद्यालय अपने पिता के याद मे खोला है और प्रथम वर्ष से ही जीरो फायदे की बैलेन्स सीट पर काम कर रहा हूँ। बच्चो मे सर्वागीण विकास, स्वच्छ वातावरण मे शिक्षा, स्वास्थ्य एवं उनके भविष्य को लेकर सदैव चिन्तन होता है। क्योंकि बच्चे जब स्कूल जाते है तो उनका ओवर आल ग्रोथ होता है। वे खेल,संगीत, डांस आदि क्षेत्रों मे भी जा सक्ते है।
वर्तमान मे कोरोना संकट के दौरान शिक्षा कि महता को दृष्टिगत रखते हुए व तमाम अभिभावको के दर्द को भी समझते हुए उक्त फैसला लिया गया है। यह विद्यालय बेहतर नैतिक मूल्यों और गुणवक्ता युक्त शिक्षा के लिये हमेशा से मुखर रहा है। हमारा मानना है कि बच्चो से हमारा सम्बन्ध माली और फूल के तरह है।जिस प्रकार हमे अपने जिम्मेदारियों का एहसास है ठीक वैसे ही अभिभावको का भी विद्यालय के प्रति समर्पण भाव होना चाहिए। क्यो कि हम दोनो कि जिम्मेदारी समान है। हम इससे मुकर नही सकते। उन्होने अभिभावको से अपील करते हुए कहा कि हम दोनो मिलकर बच्चो के भविष्य को सवारने में इस कोरोना काल के संकट के घड़ी मे एक दुसरे का हाथ बटाने का कार्य करें।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *