अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण 30 जून तक अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण 30 जून तक
अयोध्या।अयोध्या जनपद के समस्त अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी राशनकार्ड लाभार्थियों को अवगत कराया जाता है कि खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा माह जून, 2021... अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण 30 जून तक

अयोध्या।अयोध्या जनपद के समस्त अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी राशनकार्ड लाभार्थियों को अवगत कराया जाता है कि खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा माह जून, 2021 में सम्पन्न होने वाले द्वितीय चक्र में दिनांक 20.06.2021 से 30.06.2021 तक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अन्तर्गत अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा।

उक्त अवधि में अन्त्योदय कार्डधारकों को 35 कि0ग्रा0 खाद्यान्न (20 कि0ग्रा0 गेहूँ एवं 15 कि0ग्रा0 चावल) तथा पात्र गृहस्थी कार्डों से सम्बद्ध यूनिटों पर 05 कि0ग्रा0 खाद्यान्न प्रति यूनिट (03 कि0ग्रा0 गेहूँ एवं 02 कि0ग्रा0 चावल) का निःशुल्क वितरण किया जायेगा। इसके अतिरिक्त समस्त अन्त्योदय कार्डधारकों को माह अप्रैल, 2021 से जून, 2021 हेतु प्रतिमाह 01 कि0ग्रा0 प्रतिकार्ड की दर से आवंटित कुल 03 कि0ग्रा0 चीनी मूल्य रु0 18/- कि0ग्रा0 प्रतिकार्ड की दर से वितरित किया जायेगा। माह जून, 2021 मंे नियमित निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की अन्तिम तिथि माह की 30 तारीख निर्धारित है। जिन कार्डधारकों का ई-पाॅस मशीन पर अंगूठा नहीं लगता है, वह माह की 30 तारीख को पहचान पत्र (आधार कार्ड) तथा मोबाइल के साथ सम्बन्धित कोटे की दुकान पर जाकर मोबाइल ओ0टी0पी0 (प्राॅक्सी) के माध्यम से अपना खाद्यान्न प्राप्त कर सकते हैं। कोरोना महामारी के संक्रमण के दृष्टिगत समस्त राशन कार्डधारकों से अपील की जाती है कि राशन लेते समय सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रुप से पालन करें।

कोटे की दुकान पर बनाये गये गोले में खड़े होकर अपनी बारी से ही राशन प्राप्त करें। सभी कार्डधारक अपना मुँह मास्क, गमछा, रुमाल व दुपट्टा आदि से ढक कर ही कोटे की दुकान पर आयें तथा साबुन-पानी, डिटाल व सेनेटाइजर आदि से हाथ धोने के उपरान्त ही ई-पास मशीन में अपना अंगूठा लगाकर खाद्यान्न/चीनी प्राप्त करें। कोटेदार, सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने हेतु बनाये गये गोले में खड़े होने के लिये कार्डधारक से अनुरोध करते हुये सुचारु रुप से खाद्यान्न/चीनी निर्गत करेंगें।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *