अव्यवस्था की शिकार हैं गौशालाएं अव्यवस्था की शिकार हैं गौशालाएं
रिज़वान अहमद अंबेडकरनगर/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से सत्ता संभाली है तबसे गौवंशों के कटान पर पूरी तरीके से रोक... अव्यवस्था की शिकार हैं गौशालाएं

रिज़वान अहमद

अंबेडकरनगर/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से सत्ता संभाली है तबसे गौवंशों के कटान पर पूरी तरीके से रोक लगा दी गई है। जिसके बाद गौवंश इधर-उधर धूमने लगे और किसानों की फसलों को खराब करने लगे। इसके बाद सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में गौशालाएं बनाने के निर्देश दिए और आश्रय स्थल बनाए जाने के लिए सरकार ने जमीन मुहैया कराई जहां पर जमीन नहीं उपलब्ध हुई वहां आस्थाई गौशाला बनाई गई और आवारा पशुओं को रखने की व्यवस्था की गई।। जिले में अवारा मवेशियों को रखने के लिए बनीं गोशालाएं बारिश में दलदल बन गई हैं। मवेशी कीचड़ और पानी में फंसे हुए हैं। उनके सामने चारा-पानी का संकट खड़ा हो गया है। अफसर भले ही सबकुछ ठीक होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन हालात बेहद खराब हैं। कुछ ऐसी ही स्थिति अंबेडकर नगर जनपद के अकबरपुर नगर पालिका क्षेत्र के मिर्जापुर गौशाला की देखने को मिली।
ग्रामीणों की मानें तो बरसात के दौरान पांच दिनों में करीब 2 से लेकर 5 मवेशियों की मौत हो चुकी है। भले ही पशुपालन विभाग की टीम गौशाला पर निगाह रखे हुए हैं लेकिन मवेशियों के मरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां मवेशियों की संख्या भी कोई नहीं बता सका। ग्रामीणों की मानें तो सफाई व्यवस्था नहीं रहती। मवेशियों को बहुत कम चारा मिलता है।पशुपालन विभाग की ओर से टीम भेजी जाती है। इसके बाद भी मवेशी दम तोड़ रहे हैं। गौवंश की मौत से लोगों में आक्रोश व्याप्त है और इस आश्रय स्थल की देख रेख की जिम्मेदारीअकबरपुर नगरपालिका की है।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *