चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ का कार्य सराहनीय : रामचन्दर यादव चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ का कार्य सराहनीय : रामचन्दर यादव
अयोध्या। बाबू रामतीरथ यादव फाउन्डेशन की तरफ से रुदौली विधायक रामचन्दर यादव द्वारा कोविड-19 की दूसरी लहर में चिरंजीवी हास्पिटल को स्वास्थ्य सेवाओं को... चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ का कार्य सराहनीय : रामचन्दर यादव

अयोध्या। बाबू रामतीरथ यादव फाउन्डेशन की तरफ से रुदौली विधायक रामचन्दर यादव द्वारा कोविड-19 की दूसरी लहर में चिरंजीवी हास्पिटल को स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कोरोना योद्धा का प्रमाण पत्र दिया गया। इस दौरान हास्पिटल के डायरेक्टर डा उमेश चौधरी, डा जयंती चौधरी, डा अविनाश साहू, डा हितेष तिवारी, डा विजयेन्द्र प्रताप के साथ 75 पैरामेडिकल स्टाफ को प्रमाण पत्र सौंपा।
विधायक रामचन्दर यादव ने कहा कि कोविड-19 की पहली लहर हो या दूसरी, चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ ने काफी सराहनीय कार्य किया। कोविड की पहली लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डाक्टर व चिकित्सीय स्टाफ को कोरोना योद्धा का दर्जा देकर सम्मान दिया। यूपी के मुख्यमंत्री जब अयोध्या में स्वास्थ्य सम्बंधी समीक्षा कर रहे थे। उस समय सरकारी हास्पिटल के साथ प्राईवेट चिरंजीवी हास्पिटल के आंकड़ो का भी जिक्र हुआ। रुदौली क्षेत्र के भी कई मरीज यहां भर्ती हुए। कोविड की दूसरी लहर के समय जब सरकारी चिकित्सालयों में बेड की कमी थी। तो चिरंजीव हास्पिटल की तरफ से कोई मरीज वापस नहीं किया गया। इसके साथ में कुछ मरीजों के घर पर जाकर यहां के डाक्टरों ने चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करायी। महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर में करीब 100 मरीजों को ठीक करके चिरंजीव हास्पिटल ने उनके घर भेज दिया। यह महमारी का दौर था। जब लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ में नहीं खड़े हो रहे थे। ऐसे में मानवता की रक्षा का जिम्मा पूरे देश में डाक्टर व मेडिकल स्टाफ ने उठाया। मानवता की रक्षा के लिए इनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। हास्पिटल के डायरेक्टर डा उमेश चौधरी ने बताया कि 30 अप्रैल से 31 मई तक चिरंजीव हास्पिटल ने कोविड हास्पिटल के रुप में अपनी सेवाएं दी। इस दौरान यहां 125 मरीज भर्ती हुए। जिसमें 101 मरीज यहां के इलाज से ठीक होकर अपने घर गये। इसके साथ में 15 मरीजों को रिफर किया गया। इस अवसर पर महानगर उपाध्यक्ष अरविंद सिंह, शशि यादव, चिकित्सालय के चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ मौजूद रहे।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *