जिलाधिकारी ने रद्द की कर्मचरियों की छुट्टियां जिलाधिकारी ने रद्द की कर्मचरियों की छुट्टियां
अयोध्या/ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी 5 जुलाई 2020 को वन महोत्सव के अवसर पर वृक्षारोपण के महाभियान में 34... जिलाधिकारी ने रद्द की कर्मचरियों की छुट्टियां

अयोध्या/ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी 5 जुलाई 2020 को वन महोत्सव के अवसर पर वृक्षारोपण के महाभियान में 34 लाख 13 हजार 440 वृक्षों के रोहित करने के लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त करने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की।जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे अभी से वृक्षारोपण की तिथि 5 जुलाई 2020 तक किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को छुट्टी अनुमन्य न की जाए, यदि कोई छुट्टी पर है तो उसकी छुट्टी रद्द की जाए। उन्होंने कहा कि 5 तारीख तक कोई भी अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्य क्षेत्र से बाहर नहीं रहेगा यदि ऐसी सूचना कहीं से मिलती है तो संबंधित कंट्रोलिंग अथॉरिटी के ऊपर कार्यवाही की जाएगी।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि 4 दिन का समय शेष है ऐसे में सभी विभाग अपने-अपने लक्ष्य के अनुसार संबंधित नर्सरी से पौधे की उठान शीघ्र कर ले इसी के साथ सभी विभाग पौधरोपण हेतु गड्ढे की खुदाई वह अन्य सभी तैयारियों को आगामी दो दिनों में प्रत्येक दशा में पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने पौधे की उपलब्धता के संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर डीएफओ से संपर्क करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त करने हेतु लगाए गए सभी सब-सेक्टर इंचार्ज अपने से संबंधित सभी पौधरोपण स्थलों का भ्रमण कर तैयारियों को पूर्ण करा लें इसी के साथ उन्होंने सभी सेक्टर प्रभारियों व सभी जोनल प्रभारियों को रैंडमली तीन-तीन पौधरोपण स्थलों का निरीक्षण कर वहां पर पौधे की उपलब्धता व गड्ढे की खुदाई आदि तैयारियों का सत्यापन करने के भी निर्देश दिए।
         बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, प्रभागीय वनाधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी पी.डी. गुप्ता, डी. सी. मनरेगा, जिला कृषि अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
     

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *