करोना से जूझ रहे लोगों की मदद में लगा है सर सैय्यद ट्रस्ट करोना से जूझ रहे लोगों की मदद में लगा है सर सैय्यद ट्रस्ट
इमरान हमजा खान रूदौली, अयोध्या.  13 मई, 2021/ कॉविड-19 (महामारी) से बचाव हेतु लगाए गये लॉक  डाउन के कारण पूरी रूदौली, अयोध्या का जन-जीवन... करोना से जूझ रहे लोगों की मदद में लगा है सर सैय्यद ट्रस्ट

इमरान हमजा खान

रूदौली, अयोध्या.  13 मई, 2021/ कॉविड-19 (महामारी) से बचाव हेतु लगाए गये लॉक  डाउन के कारण पूरी रूदौली, अयोध्या का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लंबे समय से लगे लॉक डाउन के कारण लोग अपने घरों में क़ैद हैं. इस बीच तमाम तरह के आजीविका के साधनों का बंद हो जाने के कारण लोग भुखमरी के कगार पर पहुँच गये हैं. आम जन-जीवन को भुखमरी से बचाने के लिए सर सय्य्द ट्रस्ट, अज़ीम प्रेमजी फिलोन्थ्रोफिक इनिशिएटिव के तहत प्रशासन के सहयोग से ज़रूरतमंद ग़रीब परिवारों के बीच दैनिक उपयोग के सामानों को युद्ध स्तर पर पहुँचाने का कार्य अनवरत जारी है. विगत वर्ष भी स्थानीय प्रशासन के सहयोग से 1500 परिवारों को राहत पहुँचाने का काम सर सय्यद ट्रस्ट के द्वारा किया गया था. राहत वितरण के काम में स्थानीय समाज सेवी मों0 इमरान ख़ाँ एवं उप जिलाधिकारी रूदौली की भूमिका सराहनीय रही है.  भूख से किसी की मौत ना हो एवम् लोगों के स्वास्थ्य ठीक रहे इस हेतु राहत  पहुँचाने के कार्य में सर सय्य्द ट्रस्ट के कार्यकर्ता राम नारायण कुमार, मो0 अली, सुमन मिश्रा, रोहित कुमार शुक्ला, इन्द्रराज कुमार, द्राक्षा उस्मान, तेज प्रताप सिंह, रूबी यादव, अतुल कुमार सिंह  एवम् रंगीता कुमारी राहत पहुँचाने का कार्य कर रहे हैं. विगत दो वर्षों से सर सय्य्द ट्रस्ट एपीपीआइ  परियोजना के अंतर्गत रूदौली विकास खंड के 3000 किसान परिवारों की आय दूनी करने, पारिस्थितिकी संतुलन कायम करने एवम् ग़रीब बेसहारा परिवार को आजीविका संवर्धन के लिए कार्य कर रही है. इस वर्ष भी रूदौली क्षेत्र के 800 बेसहारा परिवारों को राहत पहुँचाया जा रहा है. साथ ही लोग संक्रमित नही हो इसके लिए 1000 लोगो के बीच मास्क वितरण की व्यवस्था की जा रही है. 10 पब्लिक प्लेस पर हैंड सेनिटाईजर मशीन भी सर सय्यद ट्रस्ट की ओर से लगाने की व्यवस्था की जा रही है. ओक्सीजन कंसनट्रेटर 4 की व्यवस्था की जा रही है. 100 PPE कीट की व्यवस्था भी की जा रही है.

हिंदी दैनिक व साप्ताहिक समाचार पत्र फैजाबाद की आवाज व ऑनलाइन न्यूज़ चैनल टाइम्स टुडेज के संपादक सुरेश पाठक ने बताया कि इस कार्य में ट्रस्ट का हर सहयोग किया जाना चाहिए ।फैजाबाद की आवाज व टाइम्स टुडेज भी इस सामाजिक कार्य में ट्रस्ट की मदद कर रहा है। उन्होंने बताया कि सामाजिक सरोकार से जुड़े हर कार्य में अखबार व न्यू चैनल पूरा सहयोग करेगा।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *