प्रेरणा ज्ञानोत्सव में हुआ उत्कृष्ट शिक्षकों का सम्मान। प्रेरणा ज्ञानोत्सव में हुआ उत्कृष्ट शिक्षकों का सम्मान।
अयोध्या। हैरिंगटनगंज स्थित कम्पोजिट स्कूल पाराताजपुर के प्रांगण में शासन की मंशानुरूप प्रेरणा ज्ञानोत्सव का कार्यक्रम भव्य तरीके से धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम... प्रेरणा ज्ञानोत्सव में हुआ उत्कृष्ट शिक्षकों का सम्मान।

अयोध्या। हैरिंगटनगंज स्थित कम्पोजिट स्कूल पाराताजपुर के प्रांगण में शासन की मंशानुरूप प्रेरणा ज्ञानोत्सव का कार्यक्रम भव्य तरीके से धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आगाज मुख्य अतिथि विधायक मिल्कीपुर गोरखनाथ बाबा के कर कमलों से माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर हुआ।तत्पश्चात खंड शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता द्वारा माननीय विधायक को पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत सत्कार किया गया। समारोह की अध्यक्षता सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) मनोज कुमार गिरी ने की वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में शिक्षा निदेशक एवं डाइट प्राचार्य संध्या श्रीवास्तव भी मौजूद रही।स्काउट कलर पार्टी के स्वागत के उपरांत मुख्य अतिथि के सत्कार में बच्चो द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति बहुत ही मोहक ढंग से की गई।ज्ञानोत्सव कार्यक्रम को आगे बढाते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ने मिशन कायाकल्प पर अपनी प्रस्तुति दी।जिसमे श्री गुप्ता जी ने कायाकल्प से अंतर्गत 14 पैरामीटर सहित तमाम विषयों पर विस्तृत रूप से चर्चा की । इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए समस्त एआरपी ने क्रमशः दीक्षा एप्प, समर्थ एप्प, शारदा कार्यक्रम , रीड अलांग एप्प और मिशन प्रेरणा के तहत टीएलएम व शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से बताया। लैंगिक समानता के बारे में चर्चा की गयी।कार्यक्रम के बीच बीच में कम्पोजिट विद्यालय पाराताज़पुर के बच्चो की मनमोहक प्रस्तुति ने सबका दिल जीत लिया।

अतिथियों द्वारा मिशन प्रेरणा को सफल बनाने हेतु ब्लॉक के उत्कृष्ट शिक्षको अनूप मलहोत्रा, धनीराम,दीप्ति मिश्रा,मनोज कुमार,तुलसीराम, योगेश कुमार आदि को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। शिक्षको के साथ साथ प्रेरणा लक्ष्य प्राप्त कर चुके बालक बालिकाओ को भी प्रेरक बालक बालिका के रूप में संम्मानित किया गया। पूरे कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण केंद्र रहा समस्त न्यायपंचायतों का टीएलएम मेला रहा, जिसके हर स्टाल का अवलोकन माननीय जी द्वारा किया गया एवं समस्त अध्यापको को और उत्कृष्ट कार्य कर ब्लॉक को प्रेरक बनाने हेतु अग्रिम बधाई दी गयी।अंत मे खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा समस्त अतिथियों,अध्यापको अनुदेशको व शिक्षामित्र भाइयों बहनो व अभिभावकों एवं बच्चो को धन्यवाद ज्ञापित किया गया और ब्लॉक को तय सीमा तक प्रेरक ब्लॉक बनाने हेतु प्रेरित किया गया। कार्यक्रम का संचालन एआरपी श्रीकांत द्विवेदी जी ने किया। उत्कृष्ट कार्यक्रम और टीएलएम मेला के लिए प्रेरित करने वाले एआरपी अनिल सिंह,प्रमोद सिंह,शिवबहादुर पाठक व विजय शेखर मौर्य ,अरुण तिवारी,नन्दलाल, हृदयनारायण, राजेन्द्र मिश्रा, विजय यादव,संतोष यादव, जामवंत, विद्या सागर,मो इरशाद,सत्यप्रकाश,अनूप मल्होत्रा और ब्लाक से समस्त प्रधानाध्यापकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों और अनुचरों का प्रयास बहुत सराहनीय रहा।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *