एनटीपीसी लिमिटेड को मिला मानव संसाधन ‘रोल मॉडल‘ पुरस्कार एनटीपीसी लिमिटेड को मिला मानव संसाधन ‘रोल मॉडल‘ पुरस्कार
डॉ. मनीराम गुप्ता भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली उत्पादन कंपनी, एनटीपीसी लिमिटेड को सबसे प्रख्यात 11 वें सीआईआई राष्ट्रीय मानव संसाधन उत्कृष्टता पुरस्कार... एनटीपीसी लिमिटेड को मिला मानव संसाधन ‘रोल मॉडल‘ पुरस्कार


डॉ. मनीराम गुप्ता

भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली उत्पादन कंपनी, एनटीपीसी लिमिटेड को सबसे प्रख्यात 11 वें सीआईआई राष्ट्रीय मानव संसाधन उत्कृष्टता पुरस्कार 2020-21 में प्रतिष्ठित ’रोल मॉडल’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
लीडरशिप और मानव संसाधन विकास पर सीआईआई की राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष संजय बहल एवं सुश्री इंद्राणी कर, प्रमुख, सीआईआई सुरेश नियोतिया सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर लीडरशिप ने यह पुरस्कार डी.के. पटेल, निदेशक, (मानव संसाधन) को “विजेताओं से सीखें” नामक एक वर्चुअल सम्मलेन में दिया। इस सम्मलेन में उद्योग और मानव संसाधन के कई मूल्यांकनकर्ता एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
यह पुरस्कार भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा मानव संसाधन के क्षेत्र में सर्वोच्च स्तर की मान्यता है। सीआईआई नेशनल एचआर एक्सीलेंस अवार्ड के संस्थागतकरण के बाद से, यह दूसरी बार है जब रोल मॉडल का पुरस्कार किसी संगठन को दिया गया है। इसके अलावा, यह पुरस्कार 10 वर्षों की अवधि के बाद किसी भी संगठन को दिया गया है। महत्वपूर्ण बात यह भी है कि एनटीपीसी एकमात्र ऐसा सार्वजनिक उपक्रम है जिसे यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला है।
सीआईआई-राष्ट्रीय मानव संसाधन उत्कृष्टता पुरस्कार मानव संसाधन में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक है जो प्रमाणित बाहरी मूल्यांकनकर्ताओं की एक टीम द्वारा किए गए सख्त तथ्य-आधारित मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद मानव संसाधन नीतियों में उत्कृष्टता के लिए कंपनियों की पहचान करता है और उन्हें पुरस्कृत करता है।सीआईआई का उद्देश्य मानव संसाधन प्रदर्शन में सुधार के लिए प्रतिक्रिया प्रदान करके नीतियों और क्षमताओं को बेहतर बनाने में मदद करना है, साथ ही संगठनों के भीतर और उनके बीच सर्वोत्तम नीतियों और सूचनाओं को साझा करना भी है।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *