तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस
राजेश तिवारी अंबेडकर नगर । जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन की अध्यक्षता में तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता करते... तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस

राजेश तिवारी

अंबेडकर नगर । जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन की अध्यक्षता में तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने आए हुए समस्त फरियादियों की प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से देखा और संबंधित विभागों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आप सभी लोग अपने -अपने विभागों से संबंधित शिकायतों का अपने स्तर से पारदर्शी ढंग से समय बद्ध निस्तारित करें । इस अवसर पर प्रार्थी घनश्याम ग्राम हुसैनपुर, इब्राहिमपुर -टांडा ने खलिहान की भूमि गाटा संख्या-87/0.005 हेक्टेयर पर विपक्षी मंसाराम द्वारा अवैध कब्जा किए जाने का शिकायत पत्र प्रस्तुत किया l जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को मौके पर जाकर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किए l प्रार्थी शिव कुमार प्रजापति ग्राम दौलतपुर , एकसारा इब्राहिमपुर – टांडा शिकायत पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि उनके पिता गुरुदीन प्रजापति के नाम गाटा संख्या 339 ,361 व 235 मी0 का मिट्टी निकालने का पट्टा मिला है, परंतु कुछ काश्तकारों द्वारा उक्त गाटा संख्या को कब्जा कर अतिक्रमण किया जा रहा है l जिलाधिकारी ने प्राथमिकता से लेते हुए उपजिलाधिकारी को मौके पर जाकर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किए l प्रार्थी धर्मराज रसूलपुर टांडा ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि 10 .12. 2020 को क्षेत्रीय विपणन अधिकारी आसोपुर टांडा के यहां 42.80 कुंटल धान 1868 रुपए प्रति क्विंटल की दर से तौल कराया था जिसका मूल्य 79950.40 पैसा है, प्रार्थी का रुपया अब तक खाते में नहीं आया, जिसपर जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ को जांच कर प्रार्थी को मूल्य समर्थन योजनांतर्गत खाते में पैसा दिलाने का निर्देश दिए l प्रार्थी जियालाल ग्राम फरीदपुर – टांडा ने शिकायत पत्र के माध्यम से अवगत कराया की गाटा संख्या 215/228 जो सार्वजनिक रास्ता है, पर विपक्षी गढ़ राम शंकर द्वारा रास्ते को अवरुद्ध कर दिया गया है l जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित थाना के एस ओ को निर्देशित किया कि तत्काल मौके पर जाकर जांच उपरांत वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित करें l अजय चौरसिया मोहल्ला कश्मीरीया , शकरावल- टांडा शिकायत पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि विपक्षी पारस वर्मा द्वारा आबादी की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी टांडा को नियमानुसार कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिए l
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने पूर्व दिवसों में आए हुए शिकायती पत्रों के निस्तारण रजिस्टर का अवलोकन किए ।अवलोकन के उपरांत उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण शासन के मंशा अनुसार विगत 7 दिवसों के अंदर हर हाल में निस्तारण करते हुए समस्त ब्यौरा रजिस्टर में अंकित करना सुनिश्चित करेंगे।शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत पात्रों को दिया जाना सुनिश्चित किया जाए ।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए यह भी कहा कि आई जी आर एस से संबंधित प्रकरण को प्राथमिकता से लेते हुए समय के अंदर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी/पुलिस अधीक्षक के समक्ष कुल 126 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें से 20 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण करने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इस दौरान मौके पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ,मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, उप जिलाधिकारी टांडा तथा संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
तहसील जलालपुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी के समक्ष कुल 173 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुई। जिसमें 13 शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा शेष प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
तहसील आलापुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉक्टर पंकज कुमार वर्मा के सामने 112 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए ।जिसमें से 07 शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा शेष प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
तहसील अकबरपुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी के समक्ष कुल 157 शिकायतें प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए ।जिसमें से 06 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण करा दिया गया तथा शेष प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए ।
तहसील भीटी के संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी के समक्ष कुल 107 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए ।जिसमें से 05 प्रार्थना पत्रों को मौके पर निस्तारण करा दिया गया तथा शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देश दिए गए।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *