सांसद ने महाप्रबन्धक के साथ परियोजनाओं के प्रगति पर चर्चा की सांसद ने महाप्रबन्धक के साथ परियोजनाओं के प्रगति पर चर्चा की
अयोध्या। सांसद लल्लू सिंह ने महाप्रबन्धक उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल, मण्डल रेल प्रबन्धक संजय त्रिपाठी व रेलवे विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ अयोध्या... सांसद ने महाप्रबन्धक के साथ परियोजनाओं के प्रगति पर चर्चा की

अयोध्या। सांसद लल्लू सिंह ने महाप्रबन्धक उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल, मण्डल रेल प्रबन्धक संजय त्रिपाठी व रेलवे विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ अयोध्या फैजाबाद में रेल सुविधाओं के विकास व चल रही परियोजनाओं के प्रगति पर चर्चा की। इनमें फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नव निर्माण व सौन्दयीकरण, रामघाट स्टेशन को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने के साथ उसका विकास व पूर्वोत्तर रेलवे से उत्तर रेलवे में शामिल करना, फैजाबाद कोच 26 की वाशिंग लाईन का निर्माण, सलारपुर माल गोदाम का निर्माण, बाराबंकी से फैजाबाद होते हुए जफराबाद दोहरीकरण, बराबंकी जफराबाद व अयोध्या प्रतापगढ़ विद्युतीकरण, साकेत एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन, कैफियत एक्सप्रेस का गोसाईगंज में ठहराव जैसे विषय शामिल है।
महाप्रबन्धक उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल ने कहा कि सांसद लल्लू सिंह के अथक प्रयासों की बदौलत यहां चल रही कई परियोजनाओं को गति मिली है। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या के रेलयात्रियों को विश्व स्तरीय आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए विस्तृत योजना पर सरकार कार्य कर रही है। आने वाले दिनों में अयोध्या व फैजाबाद रेलवे स्टेशन के साथ श्रद्धालुओं को रामघाट हाल्ट में बेहतर सुविधाएं मिलेगी। दोहरीकरण व विद्युतीकरण का कार्य पूरा होते ही ट्रेनों की संख्या में इजाफा होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में भारतीय रेलवे ने 2014 से अयोध्या को योजनाओं की श्रृखलाएं प्रदान की है।
उन्होने कहा कि श्री राम एयरपोर्ट के विकास के लिए भारत सरकार ने 250 करोड़ की धनराशि प्रदान की है। इससे एयरपोर्ट के विकास को और गति मिलेगी। यह अयोध्या के विकास में अहम कड़ी साबित होगा। इसके लिए अयोध्या के साधू संतो व यहां की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को बधाई।
वहीं सांसद लल्लू सिंह ने अयोध्या में सात रेलवे क्रासिंग पर रोड ओवर ब्रिज निर्माण की स्वीकृति रेल विभाग से दिलाने के लिए एक पत्र महाप्रबन्धक उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल को सौंपा। सासंद लल्लू सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सेतु निगम विभाग में 7 लेबल क्रासिंगों पर रोड ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। जिसमें तीन फोर लेन तथा चार टू लेन है। 

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *