मो. आतिफ मेमोरियल कप का पूर्व सांसद ने किया उद्घाटन मो. आतिफ मेमोरियल कप का पूर्व सांसद ने किया उद्घाटन
राजेश तिवारी अंबेडकरनगर/ जिले के न्यू लाइट क्रिकेट क्लब न्यूरी द्वारा आयोजित इंजीनियर मोहम्मद आतिफ मेमोरियल कप का उद्घाटन। मुख्य अतिथि पूर्व सांसद अंबेडकरनगर... मो. आतिफ मेमोरियल कप का पूर्व सांसद ने किया उद्घाटन

राजेश तिवारी

अंबेडकरनगर/ जिले के न्यू लाइट क्रिकेट क्लब न्यूरी द्वारा आयोजित इंजीनियर मोहम्मद आतिफ मेमोरियल कप का उद्घाटन। मुख्य अतिथि पूर्व सांसद अंबेडकरनगर हरिओम पांडेय ने फीता काट कर किया उद्घाटन ।
इसके बाद के सर्वप्रथम मुख्य अतिथि पूर्व सांसद अंबेडकरनगर हरिओम पांडेय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया ।
अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व सांसद हरिओम पांडेय ने कहा कि इस तरह के प्रतियोगिताओं के आयोजित होने से ग्रामीण अंचलों की प्रतिभाएं निकल कर सामने आती हैं और ग्रामीण अंचलों में छुपे प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलता है ग्रामीण अंचल के खिलाड़ियों अगर थोड़ा सा भी प्रोत्साहन मिल जाए तो वह अवश्य आगे चलकर अपने देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे. पूर्व सांसद हरिओम पांडे ने आगे कहा कि हमारी केंद्र और प्रदेश की सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है खास तौर पर ग्रामीण अंचलों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है उन्होंने कहा कि खेल जीवन के लिए अति आवश्यक है खेल से ही मनुष्य का शरीर एवं मस्तिष्क स्वस्थ रहता है खेल से आपसी सौहार्द कायम रहता है सभी धर्मों के खिलाड़ी एक ही टीम में मिलजुल कर खेलते हैं और उनका एकमात्र लक्ष्य विजय प्राप्त करना रहता है खेल से ही भारत के गंगा जमुनी तहजीब बरकरार रहती है।और वही
विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ बसपा नेता सदस्य जिला पंचायत जाकिर हुसैन ने कहा कि इस तरह के आयोजन होने से ग्रामीण अंचलों की प्रतिभाएं निखर कर सामने आती हैं और खेल से ही मनुष्य का मन और शरीर दोनों स्वस्थ रहता है खेल को आपस में मिलजुल कर खेला जाना चाहिए यही हमारे भारत की सभ्यता है।
उद्घाटन मैच से पूर्व दोनों टीमों के खिलाड़ियों सहित उपस्थित सभी दर्शकों एवं मुख्य अतिथि ने सर्वप्रथम राष्ट्रगान गाया एवं राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देने के बाद उद्घाटन मैच खेला गया।
उद्घाटन मैच अथरेट एवं चहोड़ा के मध्य निर्धारित 8- 8 ओ ओवरों का खेला गया अत रेट की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाए और जीत के लिए चहोड़ा की टीम को 74 रनों का लक्ष्य दिया लक्ष्य का पीछा करने उतरी चहोड़ा की टीम ने बड़ी आसानी से बिना किसी नुकसान के 5 ओवरों में ही 74 रन बनाकर उद्घाटन मैच को जीत लिया उद्घाटन मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शाहनवाज को मैन ऑफ द मैच दिया गया।
इस मौके पर टूर्नामेंट के आयोजक प्रधान प्रतिनिधि न्यूरी अबूजर फारुकी टूर्नामेंट के अध्यक्ष डॉ आसिम फारूकी अब्दुल माबूद फारुकी मास्टर हाशिम फारुकी क्रिकेटर मोहम्मद कासिम फारूकी फैयाज फारूकी गजाली फारुकी सैयद अब्दुल गनी आरिज फारुकी मास्टर जैद फारुकी जर्रार फारूकी मास्टर मोहसिन हाफिज समीर शाहिद मनिहार पत्रकार अनीश मसूदी मौजूद रहे।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *