भगवान राम सबके हैं: हाजी सईद भगवान राम सबके हैं: हाजी सईद
अयोध्या। मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के धन संग्रह अभियान में मुस्लिम समुदाय की भागीदारी भी बढ़ने लगी है। समाजसेवी सुभाष चंद्र... भगवान राम सबके हैं: हाजी सईद

अयोध्या। मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के धन संग्रह अभियान में मुस्लिम समुदाय की भागीदारी भी बढ़ने लगी है। समाजसेवी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह की पहल पर हाजी सईद अहमद के नेतृत्व में राम भवन में मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों ने राम मंदिर के लिए अपना योगदान दिया। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अवध प्रांत प्रचारक कौशल जी विशेष रूप से उपस्थित थे।
धनसंग्रह अभियान के मौके पर हाजी सईद ने कहा कि हम राम के वंशज है, कृष्ण के वशंज हैं। आज हमारा इबादत का तरीका भले बदल गया हो, फिर भी हम मुगलों और नफरत-फसाद करने वाले बाबर से अपना रिश्ता नहीं कायम कर सकते। भगवान राम सबके हैं। उनका मंदिर सबका है। यह सबके सहयोग से बनेगा। हम इस मुल्क के रहने वाले हैं और भगवान राम भी इसी मुल्क के थे।
इस मौके पर मुस्लिम महिलाओं की अगुवाई कर रही शबाना बेगम ने कहा कि भगवान राम ने दुनिया में भाईचारे की मिसाल कायम की है। हमारे पीर पैगंबर राम हैं। हम लोगों की हमेशा से यह कोशिश थी फसाद खत्म हों, अमन कायम हो। जो गलती बाहरी लोगों ने हिंदुस्तान में की है, वह दुरुस्त हो। इस्लाम किसी का हक मारने और किसी को परेशान करने की तालीम नहीं देता। इस्लाम अमन का रास्ता है। हम उसी रास्ते पर चलते हुए मंदिर जिसका है, उसे मिले यह कहते आए हैं। अब जब अदालत ने भी फैसला दे दिया है, तो मंदिर के लिए जो हमसे बन पड़ेगा वह करेंगे।
उन्होंने कहा कि जन्म भूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जब बीमार पड़े तो हमने उनके लिए दुआ की, चादर चढ़ाई। हम लोग जब तीज त्योहार मिलजुल कर मनाते हैं, होली की गुझिया और ईद की सिंवई बांट कर खाते हैं, तो विशाल राम मंदिर की तामीरी की खुशी में भी शिरकत कर रहे हैं।
शक्ति सिंह ने कहा कि अयोध्या में केवल भगवान राम का मंदिर नहीं बन रहा बल्कि भारत की एकता का प्रतीक खड़ा हो रहा है, जिसकी मिसाल यहां मौजूद लोग हैं। गरीब, अमीर, हर जाति धर्म के लोगों का सहयोग भगवान राम के मंदिर के निर्माण के लिए मिल रहा है।
इस मौके पर मो. सलमान, हासमां खातून, सैयद अबू फैसल, नाज बानो, आफरीन बानो, सैय्यद अशरफ, आजम रजा, फिरदौस, शीमा, नजमा बानो, रिजवान, सलमान, दिलशाद, सगीर, साहिबे आलम, मो.फराज, डा. हाफिज सहित मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कूपन लेकर मंदिर निर्माण में अपना सहयोग समर्पित किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संघचालक त्रिलोचन बख्श सिंह, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अवध प्रांत के प्रभारी डा. अनिल सिंह, नगर कार्यवाह अवधेश मिश्र, अभियान प्रमुख अभिषेक प्रताप सिंह, विस्तारक शिवाकांत, एडवोकेट राजेंद्र यादव, सुरेंद्र बहादुर सिंह सेवा संस्थान के सचिव डा. शैलेंद्र विक्रम सिंह उपस्थित रहे।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *