एसपी ग्रामीण ने रौनाही थाने का किया  निरीक्षण एसपी ग्रामीण ने रौनाही थाने का किया  निरीक्षण
सोहावल।पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा शनिवार को किये गये रौनाही थाने के अर्धवार्षिक मुआयने में पंचायत चुनाव की छाया साफ तौर से दिखाई पड़ी। मुआयने... एसपी ग्रामीण ने रौनाही थाने का किया  निरीक्षण

सोहावल।पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा शनिवार को किये गये रौनाही थाने के अर्धवार्षिक मुआयने में पंचायत चुनाव की छाया साफ तौर से दिखाई पड़ी। मुआयने के दौरान पुलिस अधीक्षक ने आरक्षियों से 107/16 की सूची निर्माण सहित कई सवाल किये लेकिन ज्यादातर आरक्षी सही उत्तर नहीं दे सके इन्हें पूरा पाठ पढ़ाया गया वही अभिलेखों के निरीक्षण में सब कुछ सही मिला लेकिन आरक्षी आवास पर पूर्व आरक्षण का कब्जा पाकर पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी दिखाई और प्रभारी निरीक्षक को तत्काल खाली कराने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया।
दोपहर बाद रौनाही थाने का मुआयना करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह को आरक्षियों ने सलामी दी और इसके बाद शुरू हुआ रखे हुए असलहों का परीक्षण।डाई मर्केल हैंड ग्रेनेट टियर गैस गन ए के 47 पिस्टल जैसे असलहों का आरक्षियों और उप निरीक्षक से प्रयोग का परीक्षण कराया गया।कुछ पास रहे तो कुछ फेल निकले।एस आई संजय कुमार सिंह पिस्टल खोल कर सेट करने में बिफल रहे तो सिपाही नरेन्द्र कुमार व शुभम की तारीफ हुई। मालखाना, कम्प्यूटर कक्ष,व महिला सेल के गहन निरीक्षण में खामी नहीं मिली लेकिन आरक्षी आवासों के मुआयने में बताया गया सभी कमरे फुल हैं। ज्यादातर पूर्व में तैनात पुलिस कर्मियों का कब्जा है जबकि इनमें कुछ इस जिले से बाहर पोस्ट हो चुके है ।इसे खाली कराने की प्रक्रिया शुरू कराने का निर्देश प्रभारी निरीक्षक को मिला।भोजनालय की साफ सफाई और खराब पड़े आरओ पर पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी जताई।इस अवसर पर पुलिस और समाज दोनो के लिए सराहनीय कार्य करने के लिए पिरखौली निवासी अच्छन तिवारी को प्रशस्ति पत्र और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया वही अपने कप्तान के हाथों कम्बल पाकर लाल पगड़ी धारी चौकीदार गदगद नजर आये।मौजूद लोगों में प्रभारी निरीक्षक रामाश्रय राय चौकी प्रभारी देवेंद्र नाथ राय एस एस आई शमशाद अली उपनिरीक्षक वेद प्रकाश गुप्ता सहित थाने के अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Times Todays News

No comments so far.

Be first to leave comment below.

Your email address will not be published. Required fields are marked *